जम्मू: डोडा से रामबन जा रही बस से विस्फोटक प​दार्थ बरामद, मौके पर पहुंचा बम डिस्पोजल स्क्वाड

ख़बरें भारत
जम्मू: बस से विस्फोटक प​दार्थ बरामद- India TV Hindi
Image Source : FILE जम्मू: बस से विस्फोटक प​दार्थ बरामद

जम्मू के रामबन में शुक्रवार को एक बस से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ IED बरामद हुआ है। जानकारी के मुताबिक ये बस डोडा से रामबन के लिए जा रही थी। इसी में संदिग्ध वस्तु रखी गई थीं नाके पर चेकिंग के दौरान बस से संदिग्ध पैकेट मिला है। जांच के दौरान सामने आया कि इस पैकेट में IED रखा हुआ था। बम निरोधक दस्ते की टीम ने इसे डिफ्यूज कर दिया है। IED का पैकेट मिलने के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने बताया कि बस से एक पैकेट बरामद हुआ है। इस पैकेट में क्या है, ये शुरुआती तौर पर कहना मुश्किल था। पैकेट की जांच के लिए बम डिस्पोजल स्क्वाड मौके पर बुलाया गया। टीम ने जांच के बाद स्पष्ट किया कि पैकेट में आईईडी है।

वहीं, एसएसपी रामबन मोहिता शर्मा ने बताया कि संदिग्ध वस्तु मिली है। बीडीएस की टीम को बुलाया गया था। इसके साथ ही सेना, सीआरपीफ़ भी मौके पर मौजूद हैं। बम निरोधक दस्ते ने पैकेट को खोला। जांच में सामने आया है कि इस पैकेट में IED था।

चेकिंग के लिए नाके पर रोकी गई बस, तो बरामद हुआ पैकेट

इस संबंध में एसएसपी मोहिता शर्मा ने कहा कि यह मिनी बस डोडा की तरफ जा रही थी। नाके पर बस की चेकिंग के दौरान बस को रुकवाया गया तो पैकेट बरामद हुआ है। इससे पहले अक्टूबर में सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) की जानकारी मिली थी।

सुरक्षाबलों ने सूझबूझ के साथ बांदीपोरा में IED ब्लास्ट की साजिश को नाकाम कर दिया था। आतंकियों ने करीब 16 किलो वजनी दो गैस सिलेंडर के साथ आईईडी को फिट किया था। पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने उत्तरी कश्मीर जिले के अस्तांगो इलाके  में IED का पता लगाया। बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक उपकरण को नष्ट कर दिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन