आज AAP का स्थापना दिवस मना रही कर्नाटक पार्टी इकाई, जानिए क्या है कार्यक्रम

ख़बरें भारत
आम आदमी पार्टी का स्थापना दिवस- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आम आदमी पार्टी का स्थापना दिवस

आम आदमी पार्टी (AAP) की कर्नाटक इकाई शनिवार को पूरे राज्य में पार्टी का स्थापना दिवस मनाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। पार्टी के एक नेता ने शुक्रवार को जानकारी दी। AAP की स्थापना 26 नवंबर 2012 को हुई थी। साथ ही 26 नवंबर, 1949 को भारत की संविधान सभा को संविधान में अपनाया गया था और यह 26 जनवरी, 1950 को लागू हुआ। बेंगलुरु में, शिवाजी नगर विधानसभा क्षेत्र के AAP स्वयंसेवक कब्बन पार्क में सुबह-सुबह ‘ग्रीटिंग वॉकर्स’ कार्यक्रम किया। 

Related Stories

संविधान प्रस्तावना के पॉकेट-कार्ड बाटेंगे

AAP के एक नेता ने शुक्रवार को कहा था, वे पार्क में प्रवेश करने वाले लोगों को संविधान की प्रस्तावना के पॉकेट-कार्ड देंगे, ताकि उन मूल्यों और मूल सिद्धांतों पर जोर दिया जा सके, जिन पर देश का निर्माण हुआ। उसके बाद, एक ‘युलु-थॉन’ आयोजित किया जाएगा, जिसमें स्वयंसेवक युलु बाइक पर जाएंगे और हजारों निवासियों को शुभकामनाएं देंगे और प्रस्तावना की प्रतियां सौंपेंगे। 

रॉकेट की तरह बढ़ी पार्टी
AAP बेंगलुरु के शहर अध्यक्ष मोहन दसारी ने कहा, हमें गर्व है कि आम आदमी पार्टी की स्थापना संविधान दिवस पर हुई थी। AAP जैसी ईमानदार पार्टी के जन्म लेने और राष्ट्र और हमारे महान देश के लोगों की सेवा करने के लिए इससे बेहतर दिन क्या हो सकता है। प्रकाश नेदुंगडी, आप सचिव, बेंगलुरु ने कहा- सिर्फ 10 सालों में आम आदमी पार्टी देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। बड़े व्यवसायों के समर्थन के बिना, बड़े पैसे वाले परिवार के नेताओं के बिना, ज्यादातर मध्यम वर्ग और गरीब लोगों की यह पार्टी रॉकेट की तरह बढ़ी है क्योंकि दिल्ली में इसने काम करके दिखाया है और लोगों ने इसके लिए और इसके नेता अरविंद केजरीवाल के लिए प्यार दिखाया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन