नोएडा की एक फैक्टरी में लगी भीषण आग, करोड़ों का माल खाक

ख़बरें भारत
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के नोएडा में ईकोटेक-फर्स्ट एरिया में एक फैक्टरी में शुक्रवार देर रात भीषण आग लग गई, जिससे करोड़ों रुपये का माल जलकर खाक हो गया है। चीफ अग्निशमन अधिकारी प्रदीप चौबे ने बताया कि आग प्लास्टिक और सामान बनाने वाली फैक्टरी में लगी। उनके मुताबिक यह आग शुक्रवार देर रात करीब साढ़े बारह बजे शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग ने तुरंत हरकत में आते हुए 12 गाड़ियों को मौके पर भेजा।  

चार घंटे बाद पाया आग पर काबू

अधिकारी ने बताया कि करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि जिस समय आग लगी उस समय फैक्टरी में काम चल रहा था। उन्होंने बताया कि अंदर फंसे हए मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन आग के चलते काफी देर तक अफरातफरी का माहौल रहा।

भगीरथ पैलेस मार्केट में लगी आग: दिल्ली 

हाल में दिल्ली के चांदनी चौक के पास इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में कल रात भीषण आग लग गई। आग दिल्ली के भगीरथ पैलेस मार्केट में लगी थी। चांदनी चौक का भगीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक्स का सबसे बड़ा बाजार है। आग की ख़बर लगते ही मौके पर 40 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गईं, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक्स सामान होने की वजह से आग तेजी से फैल चुकी थी। आग इतनी भयानक स्तर पर लगी थी कि 40 से ज्यादा फायर दमकल की गाड़ियां होने के बावजूद भी बुझाने में कड़ी मश्क्कत करनी पड़ी। 

मंबई में एक ही समय पर दो अलग-अलग जगह आग लगी

हाल में मंबई में लगभग एक ही समय पर दो जगह आग लग गई थी। जहां एक ओर मुंबई के भायखला इलाके में भीषण आग लगने की खबर आई तो वहीं मुंबई के अंधेरी MIDC में भी आग लगने की खबर सामने आई थी। दोनों ही इलाकों में आग की घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ थाय़।के घायल होने की खबर नहीं।

Latest Uttar Pradesh News