पाकिस्तान: पंजाब और पख्तूनवा में अपनी सरकार भंग करेंगे इमरान खान, रावलपिंडी में किया ऐलान

दुनिया भारत
इमरान खान- India TV Hindi
Image Source : FILE इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने रावलपिंडी में कहा कि ‘मैंने ये फैसला लिया है कि इस निजाम का हमें हिस्सा नहीं रहना। मैं अपने सारे चीफ मिनिस्टर, सारे Parliamentary party member से मिलूंगा। साथ ही  हमने फैसला किया है कि हम सारी Assemblies से निकलने लगे हैं।  हम बजाए अपने मुल्क में तोड़फोड़ करें, हम बजाए अपने मुल्क में तबाही मचाएं, इससे बेहतर है कि हम इस Corrupt  निजाम से बाहर निकलें।’

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और PTI चीफ इमरान खान ने रावलपिंडी में एक चुनावी सभा में ऐलान किया कि, ‘उनकी पार्टी देश के सभी सदनों से इस्तीफा देगी।’पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी देश के सभी सदनों से इस्तीफा देगी। पंजाब असेंबली सहित अन्य जगहों पर भी उनकी पार्टी इस्तीफा दे देगी। यह ऐलान उन्होंने रावलपिंडी में दिया।  वे रावलपिंडी में बड़ी रैली निकाल रहे हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

गौरतलब है कि इमरान खान रावलपिंडी में एक बार फिर बड़े स्तर पर रैली निकाल रहे हैं। इससे पहले रैली निकालने के दौरान उन पर जानलेवा हमला हो गया था। उन्हें हमलावरों ने गोली मारी थी। इस घटना में वे घायल हो गए थे। उनके पैर में चोट आई थी। इसके बाद अस्पताल में उनका इलाज चला। इलाज के दौरान उन्होंने एक बार फिर मीडिया से मुखातिब होकर अपने पर हुए हमले के लिए शहबाज सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। साथ ही कहा था कि वे हमले से डरने वाले नहीं हैं। वे दोबारा रैली निकालेंगे।

इमरान खान ने हाल के समय में शहबाज सरकार के खिलाफ जोरदार मोर्चा खोला है। वे लगातार रैलियां कर रहे हैं और देश में आम चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। खास बात यह है कि उनकी रैलियों में बड़ी संख्या में लोगों का जनसमूह उमड़ रहा है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Source