हापुड़: लोहा गलाने वाली जलती भट्टी में गिरा फैक्ट्री मैनेजर, परिजनों को हत्या का शक

ख़बरें भारत
लोहा गलाने वाली फैक्ट्री की भट्टी में गिरा मैनेजर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लोहा गलाने वाली फैक्ट्री की भट्टी में गिरा मैनेजर

उत्तर प्रदेश के हापुड़ से एक बहुत ही दर्दनाक खबर सामने आई है। जहां लोहा गलाने वाली फैक्ट्री की भट्टी में संदिग्ध अवस्था में गिरने से फैक्ट्री मैनेजर की मौत हो गई। ये फैक्ट्री हापुड़ के धौलाना में है। गाज़ियाबाद के रहने वाले मृतक अनुराग त्यागी इस फैक्ट्री में मैनेजर थे। ड्यूटी के दौरान फैक्ट्री में संदिग्ध अवस्था में भट्टी में गिरने से उनकी मौत हो गई। फैक्ट्री में मौजूद चश्मदीदों का कहना है कि मैनेजर अनुराग त्यागी भट्टी में गिर गये, हालांकि परिजनों को इस थ्योरी पर यकीन नहीं है।

Related Stories

फैक्ट्री के मैनेजमेंट से चल रहा था विवाद

फैक्ट्री मैनेजर अनुराग त्यागी के परिजनों ने फैक्ट्री के मालिक और साथ काम करने वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि अनुराग को साजिश के तहत जलती भट्टी में धक्का देकर मार डाला गया। परिजनों के मुताबिक अनुराग का फैक्ट्री के मैनेजमेंट से विवाद चल रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है।   

हापुड़ की फैक्‍ट्री में हुआ था विस्‍फोट
इससे पहले जून के महीने में के धौलाना में औद्योगिक क्षेत्र में एक केमिकल फैक्टरी में बॉयलर फटने से 12 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 21 अन्य घायल हो गये थे। पुलिस ने बताया था कि राष्ट्रीय राजधानी से करीब 80 किलोमीटर दूर धौलाना में यूपीएसआईडीसी (औद्योगिक क्षेत्र) में स्थित फैक्टरी में प्रभावित इलाके में करीब 30 लोग थे जब यह घटना हुई। हापुड़ के पुलिस अधीक्षक दीपक भुकर ने बताया था कि हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई और 21 घायल हो गए थे। 

हापुड़ की जिलाधिकारी मेधा रूपम ने बताया था कि धौलाना की संबंधित इंडस्ट्रीज को इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने का लाइसेंस मिला हुआ था, ऐसे में विस्फोटक सामान कैसे बन रहा था, इसकी जांच की जाएगी और उसी अनुरूप कार्रवाई होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची और नमूने एकत्र किए। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन