दक्षिण कोरिया में हेलीकॉप्टर हो गया दुर्घटनाग्रस्त, पांच लोगों की मौत

दुनिया भारत
साउथ कोरिया में दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर- India TV Hindi
Image Source : IANS साउथ कोरिया में दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर

Helicopter Crashed into a hill in Yangyang: दक्षिण कोरिया के यांगयांग में रविवार को एक हेलीकरॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से पांच लोगों की मौत हो गई। यह हेलीकॉप्टर यांगयांग में बौद्ध मंदिर के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इसमें सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। योनहाप न्यूज एजेंसी ने बताया कि पीड़ितों की पहचान चल रही है। अधिकारियों को शुरू में केवल दो लोगों के मरने की खबर थी । बाद में पांच लोगों के मरने की पुष्टि की गई।

आरंभ में अधिकारियों ने 71 वर्षीय पायलट और 54 वर्षीय मैकेनिक के ही मरने की पुष्टि की थी। अधिकारियों ने कहा कि यांगयांग, सोक्चो और गोसियोंग की स्थानीय सरकारों द्वारा लीज पर लिया गया एक एस-58टी हेलीकॉप्टर जंगल की आग का सर्वेक्षण करने के दौरान सुबह करीब 10:50 बजे एक पहाड़ी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने कहा कि अमेरिकी हेलीकॉप्टर निर्माता सिकोरस्की द्वारा बनाया गया हेलीकॉप्टर टुकड़ों में टूट गया और आग की लपटों में फट गया, लेकिन आग फैलने की संभावना नहीं है, क्योंकि इसे ज्यादातर बुझा दिया गया।

एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा, “हम देख सकते हैं कि दो यात्रियों की हेलीकॉप्टर के अंदर ही मौत हो गई, लेकिन उन तक पहुंचना मुश्किल था। क्योंकि तब आग बुझाई जा रही है थी अतिरिक्त विस्फोट होने की आशंका बनी थी। अग्निशमन अधिकारियों ने घटनास्थल पर एक हेलिकॉप्टर 28 उपकरण और 114 कर्मियों को तैनात किया है, जिनमें पहले उत्तरदाता भी शामिल हैं। राहत और बचाव कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। अब तक पांच लोगों के मरने की जानकारी दी गई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Source