इमरान खान की रैली एक फ्लॉप शो और यह चेहरा बचाने की नाकाम कोशिश – बिलावल भुट्टो

दुनिया भारत
पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो - India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष और शरीफ सरकार में विदेश मंत्रालय संभाल रहे बिलावल भुट्टो जरदारी ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान की रावलपिंडी जनसभा पीटीआई का चेहरा बचाने वाला फ्लॉप शो था और यह एंटी क्लाइमैक्स था। 

कब तक प्रान्तों को राजनीतिक सहारा के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा

उन्होंने इमरान के भाषण के बाद एक ट्वीट के जरिए कहा, “भीड़ को खींचने में नाकाम रहे, नए प्रमुखों की नियुक्तियों को कमजोर करने में विफल रहे इमरान खान निराश होकर इस्तीफे के नाटक का सहारा ले रहे हैं।” बिलावल ने कहा कि रावलपिंडी से इमरान की मांग आजादी नहीं बल्कि दोबारा चुने जाने की है। उन्होंने सवाल किया कि कब तक खैबर पख्तूनख्वा प्रांत और पंजाब प्रांत को राजनीतिक सहारा के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा।

इमरान खान के सारे मंसूबे नाकाम हो गए हैं

पीपीपी के महासचिव फरहतुल्लाह बाबर ने कहा कि इमरान ने विधानसभा छोड़ने का ऐलान कर कबूल किया है कि उनके सारे मंसूबे नाकाम हो गए हैं। उन्होंने कहा कि, “पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा की प्रांतीय विधानसभाओं को तभी भंग किया जा सकता है, जब उनके मुख्यमंत्रियों को अविश्वास प्रस्ताव का सामना नहीं करना पड़े।” बाबर ने कहा कि प्रोजेक्ट तालिबान और प्रोजेक्ट इमरान खान भले ही अभी पूरी तरह से ध्वस्त न हुए हों, लेकिन बेनकाब जरूर हो गए हैं। उन्होंने आगे कहा, “यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। देश ने इसे उजागर करने के लिए बड़ी कीमत चुकाई है, लेकिन जो कीमत चुकाई है वह लाभ के लायक है।”

इमरान खान ने की थी इस्तीफे की घोषणा 

गौरतलब है कि, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और PTI चीफ इमरान खान ने रावलपिंडी में एक चुनावी सभा में ऐलान किया कि, ‘उनकी पार्टी देश के सभी सदनों से इस्तीफा देगी।’पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी देश के सभी सदनों से इस्तीफा देगी। पंजाब असेंबली सहित अन्य जगहों पर भी उनकी पार्टी इस्तीफा दे देगी।

Latest World News

Source