दिल्ली में हुए रिटायर्ड कर्नल लूटपाट कांड का हुआ खुलासा, आरोपियों ने आंखो में लाल मिर्च डालकर दिया था घटना को अंजाम

ख़बरें भारत
पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : TWITTER पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 23 सितंबर को एक रिटायर्ड कर्नल से कार लूट ली गई थी। जिसकी शिकायत दिल्ली पुलिस से की गई थी। दिल्ली पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर इस मामले को नोएडा के सेक्टर 20 थाने में ट्रांसफर कर दिया था। अब इस मामले में खुलासा करते हुए नोएडा के सेक्टर फेस-2 थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और उनसे रिटायर्ड कर्नल की लूटी हुई कार भी बरामद की है।

इस मामले में खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि, दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है। यह लुटेरे सवारी बनकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते थे। दोनों आरोपी पहले भी जेल जा चुके हैं। इनके पास से पुलिस ने लूटी गई लग्जरी कार, 2 अवैध देशी तंमचे, चार जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इनके खिलाफ अलग-अलग थानों में 1 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

लिफ्ट लेकर गाड़ी में बैठते फिर करते लूटपाट 

पुलिस ने बताया कि यह दोनों बड़े शातिर किस्म के लुटेरे हैं। यह अलग-अलग जगहों पर जाकर लिफ्ट लेकर वाहन चालकों को बंधक बनाते थे और उनसे लूटपाट करते थे। विरोध करने पर चालकों के आंखों में लाल मिर्ची झोंक देते थे। इनकी पहचान रोशन मिश्रा और अनिल के रूप में की है। दोनों ही गाजियाबाद के निवासी हैं। इनका एक साथी फरार है। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। 

नोएडा पुलिस के ADCP सेन्ट्रल नोएडा साद मियां खान ने बताया कि 23 सितंबर को दिल्ली में एक कार लूट की जीरो एफआईआर हुई थी। यह मुकदमा दिल्ली से ट्रांसफर होकर नोएडा के सेक्टर-20 थाना पुलिस के पास आया। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेकर जांच शुरू की। फेस-2 के पास सूचना थी कि इस घटना से जुड़े आरोपी थाना क्षेत्र में एक्टिव है। पुलिस की टीम ने घेराबंदी करके दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन