नवजोत सिंह सिद्धू को गणतंत्र दिवस पर मिल सकती है रिहाई, रोडरेज के मामले में हुई थी जेल

ख़बरें भारत
नवजोत सिंह सिद्धू(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI नवजोत सिंह सिद्धू(फाइल फोटो)

पटियाला जेल में पिछले 6.5 महीनों से रोडरेज के मामले में सजा काट रहे नवजोत सिंह सिद्धू के लिए नए साल का जनवरी का महीना खुशखबरी भरा हो सकता है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू नववर्ष के पहले माह में समय से पहले रिहा हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक सिद्धू को जेल में उनके अच्छे आचरण के लिए गणतंत्र दिवस पर रिहा किया जा सकता है। जेल प्रशासन ने इस साल अच्छे आचरण के चलते जिन कैदियों की रिहाई के लिए नाम भेजे हैं, उसमें सिद्धू का नाम भी शामिल है।

सिद्धू क्लर्क के तौर पर कर रहे जेल में काम

पटियाला जेल में  पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व चीफ नवजोत सिंह सिद्धू का आचरण अच्छा पाया गया है। जेल में सिद्धू को क्लर्क के तौर पर कामकाज की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। जानकारी के मुताबिक उन्होंने जेल में नियम होने के बावजूद भी कोई छुट्टी तक नहीं ली, जो रियायत के लिए उनकी दावेदारी मजबूत कर रही है। हालांकि, अंतिम फैसला पंजाब सरकार को ही करना है।

साढ़े छह महीनों से पटियाला जेल में हैं सिद्धू

बता दें, सिद्धू बीते साढ़े छह महीनों से पटियाला जेल में हैं। सिद्धू जेल में अपनी बैरक में बैठ के क्लर्क का काम भी कर रहे हैं। आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने रोडरेज के 34 साल पुराने मामले में एक साल की सजा सुनाई थी। जानकारी के लिए बता दें कि 1988 में पंजाब में हुई रोड रेज की एक घटना में सिद्धू के मुक्के के वार से एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन