10 फुट के अजगर ने 5 साल के लड़के को काटा, फिर स्विमिंग पूल में खींच ले गया

दुनिया भारत
Python Australia, Python Pool Australia, Australia Python, Australia Python Pool- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY प्रतीकात्मक तस्वीर।

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया में 10 फुट के एक अजगर ने 5 साल के बच्चे को काटा और फिर उसे खींचकर स्विमिंग पूल में ले गया। ब्यू ब्लेक नाम का यह बच्चा ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स प्रांत के बेरन बे में स्थित अपने घर में था। वह पूल के पास खेल ही रहा था कि अचानक एक अजगर निकला और उसने पहले तो बच्चे को काटा, फिर उसे पूल में खींचकर जकड़ने लगा। बच्चे की जान मुश्किल में लग रही थी लेकिन तभी एक चमत्कार हो गया।

Related Stories

ब्यू को ज्यादा चोटें नहीं आईं

संयोग से बच्चे के 76 वर्षीय दादा एलन वहीं पास में थे। उन्होंने अपने पोते को मुसीबत में देखा तो पानी में कूद गए और अजगर की पकड़ से उसे आजाद कराने की कोशिश करने लगे। इस बीच बच्चे के पिता बेन भी वहां पहुंचे और उन्होंने बताया कि वह अपने बेटे को 15-20 सेकेंड के अंदर ही आजाद कराने में कामयाब हो गए थे। राहत की बात यह रही कि घटना में ब्यू को थोड़ी-बहुत चोट ही आई है।

शिकार की तलाश में बैठा था अजगर
बेन ने कहा कि ब्यू का खून साफ करने के बाद उन्होंने उसे कहा था कि उसकी जान नहीं जाएगी क्योंकि सांप जहरीला नहीं था। बेन ने कहा कि उनका बेटा बहुत बहादुर है और वह इतनी खौफनाक घटना के बावजूद पूरी तरह ठीक है। अजगर के काटने से इंफेक्शन न हो जाए, इसलिए ब्यू का इलाज किया जा रहा है। घटना के बारे में बताते हुए बेन ने कहा कि उनका बेटा पूल के किनारे घूम रहा था कि तभी शायद शिकार की तलाश में बैठा अजगर झाड़ियों से निकला और उसे दबोच लिया।

ऑस्ट्रेलिया में काफी दिखते हैं अजगर
बेन ने बताया कि अजगर ने ब्यू के पैरों के इर्द-गिर्द मजबूत घेरा बना लिया था और उसे कसता चला गया। उन्होंने बताया कि उन्होंने अजगर को पूरे 10 मिनट तक दबोचे रखा, और जब उनके पिता और बेटा नॉर्मल हो गए, तब उसे झाड़ियों के पास छोड़ दिया। बेन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में अजगर आम हैं और अक्सर दिख जाते हैं। ऐसे में देखा जाए तो बेन और एलन की बहादुरी ने 5 साल के ब्यू को बचाने में अहम भूमिका निभाई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Source