Exclusive: आतंकवादियों के हौसले पस्त, घाटी में घाट रही है उनकी संख्या, देखिए India TV से क्या बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

ख़बरें भारत

इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, आज देश की सुरक्षा एजेंसियों की बदौलत आतंकवादियों के हौसले पस्त हो चुके हैं। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की संख्या में तेजी से घट रही है। उन्होंने कहा कि, जहां घाटी में कभी 400-500 की संख्या में आतंकी रहा करते थे, आज के समय में वह संख्या केवल 70-80 के करीब रह गई है।  

पाकिस्तान के हालात बेहद दुर्भाग्यपूर्ण 

वहीं पाकिस्तान में मचे सियासी उठापटक पर बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि, हमारी यही कामना रहती है कि पड़ोसी देशों की सेहत ठीक रहे और वहां शांति बनी रहे। लेकिन पाकिस्तान की स्थिति बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। पाकिस्तान आर्थिक और राजनीतिक रूप से बर्बाद होता जा रहा है। सेना के शीर्ष में हुए बदलाव पर उन्होंने कहा कि, वहां कितना भी बदलाव हो जाये लेकिन पाकिस्तान का मूल चरित्र नहीं बदलेगा। लेकिन हमारी कामना है कि उनका चरित्र बदले। और आतंकियों को पनाह देना बंद हो। 

विपक्षी दल और नेता देश की सेना के सौर्य पर सवाल उठा रहे

लद्दाख में भारत-चीन की सीमा पर ताजा हालातों की जानकारी देते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज विपक्षी दल और नेता देश की सेना के सौर्य पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश की सीमा पर खड़े जवानों ने इस विवाद के दौरान अपने शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि, दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों की बातचीत के बाद हालातो में काफी सकारात्मक बदलाव आए हैं। 

जल्द ही समान नागरिक संहिता लागू की जाएगी 

समान नागरिक सहिंता से जुड़े एक सवाल के जवाब ने उन्होंने कहा कि, संविधान में इस उल्लेख है और इसी के आधार पर इसे लागू किया जायेगा। कांग्रेस पार्टी समेत कई अन्य दल इसे लेकर झूठ फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि UCC को लागू करना हम आज से नहीं बल्कि जनसंघ के समय से इसे लागू करे की बात कर रहे हैं। 

Latest India News