नॉर्थ अफगानिस्तान में बड़ा बम धमाका! 10 स्कूली छात्र सहित करीब 16 लोगों की मौत, 24 घायल

दुनिया भारत
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

Blast In Afghanistan: नॉर्थ अफगानिस्तान में बड़ा बम ब्लास्ट हुआ है। खबर है कि हादसे में 10 स्कूली छात्र सहित करीब 16 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 24 लोग घायल हो गये हैं। एएफपी समाचार एजेंसी ने डॉक्टर का हवाला देते हुए रिपोर्ट दी है। वहीं, पीटीआई के मुताबिक तालिबान के एक अधिकारी का कहना है कि उत्तरी अफगानिस्तान में एक धार्मिक स्कूल में हुए बम विस्फोट में कम से कम 10 छात्रों की मौत हो गई है।

 

सितंबर में भी हुआ था ब्लास्ट

इससे पहले सितंबर के महीने में भी यहां आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 24 लोगों की जान चली गई थी। जिसमें ज्यादातर स्कूली छात्रा थे। तब दावा किया जा रहा था कि इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत ने हादसे को अंजाम दिया था। ज्यादातर हजारा और शिया समुदाय के लोगों को निशाना बनाया गया था। इससे पहले भी अप्रैल में काबुल के दो शैक्षिक संस्थानों में विस्फोट हुए थे जिसमें छह लोगों की मौत और कई घायल हो गए थे। 

एक पत्रकार ने ट्वीट करके दी थी जानकारी 

अफगानिस्तान के एक पत्रकार बिलाल सरवरी ने अपने ट्वीट थ्रेड में इस हमले की जानकारी दी थी। उन्होंने दावा किया था कि काज उच्च शिक्षा केंद्र पुलिस स्टेशन 13 से सिर्फ 200 मीटर की दूरी पर स्थित है। उन्होंने कहा कि वतन हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ने अस्पताल के अंदर कई शवों की पुष्टि की है। सरवरी ने कहा कि इलाके में समुदाय के एक नेता ने मुझे बताया कि मैंने अब तक 24 शवों की गिनती की है। उनमें से ज्यादातर मृतक युवा छात्र थे जिनके लिए उनके माता-पिता एक बेहतर भविष्य चाहते थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Source