जिस चूहे की मौत पर दुनिया भर में हुआ बवाल, सामने आई उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट, डूबने से नहीं बल्कि ऐसे हुई मौत

ख़बरें भारत
चूहे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV/PIXBAY चूहे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है।

उत्तर प्रदेश के बदायूं से पिछले हफ्ते खबर आई कि एक चूहे की हत्या पानी में डुबोकर कर दिया गया। चूहे की हत्या के आरोप में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई थी। पुलिस ने मौके से चूहे के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पुलिस ने जानकारी दिया कि पशु चिकित्सा अस्पताल के कर्मचारियों ने शव का परीक्षण करने से मना कर रहे हैं। हालांकि बाद में पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया। अब पोस्टमार्ट की रिपोर्ट सामने आ गई है। रिपोर्ट हैरान कर देने वाली है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट चौंकाने वाली 

रिपोर्ट में बताया गया है कि चूहे की मौत नाली के पानी में डूबने से नहीं हुई है बल्कि उसकी मौत दम घुटने के कारण हुई है। रिपोर्ट में जानकारी दिया गया कि चूहे की लीवर डैमेज थी। इसके साथ ही साथ उसकी फेफड़े भी खराब हो गए थे। पोस्टमार्टम में जानकारी दिया गया कि चूहे का अधिक समय तक जिंदा रहा पाना मुश्किल था। आईवीआरआई के ज्वाइंड डायरेक्टर डॉक्टर केपी सिंह ने बताया कि अब तक ऐसा पहला मामला है,इससे पहले कभी भी चूहे के शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। डॉक्टर ने आगे बताया कि चूहे की सभी बॉडी पार्टस को माइक्रोस्कोप से जांच किया गया है। वहीं इस पोस्टमार्टम को पैथोलॉजिस्ट डॉ अशोक कुमार और डॉ पवन कुमार ने किया है। रिपोर्ट में बताया गया कि नाली के पानी की गंदगी के कोई पार्टिक्लस नहीं मिले हैं। चूहे की मौत दम घुटने से हुई है। चूहा कई बीमारियों से लड़ रहा था। 

इन्होंने दर्ज कराई थी FIR
चूहे की हत्या पर पशु कार्यकर्ता विकेंद्र शर्मा ने मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। विकेंद्र ने अपनी शिकायत में कहा, मैंने देखा कि आरोपी चूहे की पूंछ में पत्थर बांधकर और उसे नाली के पानी में डूबो कर उसे प्रताड़ित कर रहा था। शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने चूहे को छुड़ाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं रहा। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन