यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे भार्गव कुमार रेड्डी को मिला 1.70 करोड़ रुपये का पैकेज, रातों रात बन गए स्टार

ख़बरें भारत
क्वालकॉम मल्टीनेशनल कंपनी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA क्वालकॉम मल्टीनेशनल कंपनी

श्री सत्यसाई जिले के पेनुकोंडा शहर के रहने वाले भार्गव कुमार रेड्डी को क्वालकॉम मल्टीनेशनल कंपनी की तरफ से 1.70 करोड़ रुपये का पैकेज मिला है। इतने भारी रकम मिलते ही जिले में रेड्डी के बारे में हर कोई बात कर रहा है। 

कैसे मिली नौकरी?

जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में भार्गव अमेरिका के एरिजोना विश्वविधायल से एमटेक(M.tech) कर रहे हैं। रेड्डी की पढ़ाई अब खत्म होने वाली है। यानी कॉलेज से निकलते ही रेड्डी को 1 करोड़ 70 लाख वाली नौकरी इंतजार कर रही है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद रेड्डी क्वालकॉम में शामिल होंगे,रेड्डी को उन्नत चिप्स के निर्माण पर काम करना होगा। भार्गव की प्रतिभा को पहचानते हुए एरिजोना यूनिवर्सिटी ने उन्हें पहले ही 10 हजार रुपये की स्कॉलरशिप से दिया था। 

माता-पिता ने क्या कहा? 
घर में खुशी का माहौल है। रेड्डी के पिता-माता को विश्वास नहीं हो रहा है कि उनके लड़के को भारी वेतन मिलेगा। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और तमिलनाडु राज्यों के कई शिक्षण संस्थानों ने बचपन से ही मेहनत से पढ़ाई करने वाले अपने बेटे की प्रतिभा को पहचान कर फीस में बड़ी छूट दी है

कंपनी क्या बनाती है?
क्वालकॉम इंक (क्वालकॉम) डिजिटल वायरलेस दूरसंचार उत्पादों और सेवाओं का डिजाइन करने वाली कंपनी है। इसके अलावा कंपनी में वायरलेस मोबाइल उपकरणों के लिए एकीकृत सर्किट और सिस्टम सॉफ्टवेयर बनाई जाती है। इसके उत्पादों की पेशकश में रेडियो फ्रीक्वेंसी ट्रांसीवर, उपभोक्ता वायरलेस उत्पाद, मोडेम, प्रोसेसर, पावर प्रबंधन और वायरलेस कनेक्टिविटी एकीकृत चिपसेट शामिल हैं। वहीं कंपनी मोबाइल फोन, लैपटॉप, हैंडहेल्ड वायरलेस कंप्यूटर, डेटा मॉड्यूल, गेमिंग डिवाइस, इंफ्रास्ट्रक्चर उपकरण, राउटर, एक्सेस पॉइंट, गेटवे उपकरण, डेस्कटॉप कंप्यूटर और आईओटी डिवाइस में एप्लिकेशन बनाती हैं। कंपनी की ब्राजील, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, यूके और यूएस में व्यावसायिक उपस्थिति है। क्वालकॉम का मुख्यालय सैन डिएगो, कैलिफोर्निया, यूएस में है।

Latest India News