माता-पिता ने लगाया लव जिहाद का आरोप, बेटी ने बोला- ‘रिहान से प्यार करती हूं’

ख़बरें भारत
लव जिहाद - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लव जिहाद

कनार्टक से एक लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया है। जहां लड़की के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि एक मुस्लिम लड़के ने बहला फुसलाकर मेरी बेटी को भगा ले गया है। लड़की के माता-पिता का आरोप है कि उनकी बेटी लव जिहाद का शिकार हुई है। पुलिस के अनुसार रायचूर शहर के नेताजीनगर मोहल्ले की रहने वाली भारती की मंगनी हुविनाहादगली के एक हिंदू युवक से हुई थी। लेकिन भारती उसी के साथ फूल की दुकान पर काम करने वाले रिहान के साथ फरार हो गई। रिहान और भारती ने 6 नवंबर को हैदराबाद शहर में रजिस्ट्रार कार्यालय में शादी कर इस्लाम कबूल कर लिया।

जबरन इस्लाम कबूल करने का दबाव

परिजनों ने स्थानीय पुलिस में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया है। इसके बाद उन्होंने शिकायत दर्ज कराई कि रिहान ने उनकी बेटी को शादी के जाल में फंसाया और उसे जबरन इस्लाम में परिवर्तित कर दिया।

पुलिस ने मामले को किया क्लोज 
पुलिस की पूछताछ में लड़की ने रिहान के खिलाफ सभी आरोपों का खंडन किया। उसने पुलिस को बताया कि वह रिहान से प्यार करती थी और अपनी मर्जी से उससे शादी की। पुलिस ने मामले को बंद कर दिया है और उसके बयान के बाद उन्हें छोड़ दिया है।

लव जिहाद की 400 घटानाओं की सूची जारी 
इसी बीच विहिप के संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने गुरुवार को नई दिल्ली में लव जिहाद की 400 से अधिक घटनाओं की सूची जारी किया था। उन्होंने कहा था कि “श्रद्धा की हत्या मामले में इसका सबसे खतरनाक मामला सामने आया है।” उन्होंने सामाजिक असंतोष और राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति खतरे का निर्माण करने वाले लव जिहाद और अवैध धर्मातरण को रोकने के लिए एक मजबूत केंद्रीय कानून की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि केरल उच्च न्यायालय ने 2010 में लव जिहाद को धर्मातरण का सबसे खतरनाक रूप बताया था। जैन ने कहा कि इसको मात्र कुछ गलत मानसिकता वाले जिहादी युवकों की क्रूरता कहकर टाला नहीं जा सकता। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन