‘अखिलेश का समाजवाद अवसरवादी, शिवपाल का लठैत और रामगोपाल का पूंजीवादी’

ख़बरें भारत
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ(फाइल फोटो)

मैनपुरी: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मैनपुरी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। सीएम योगी ने हमला करते हुए कहा कि शिवपाल का समाजवाद है जिसकी लाठी, उसकी भैंस। योगी ने कहा कि (सपा महासचिव) प्रो.रामगोपाल यादव का समाजवाद पूंजीवाद में बदल गया और अखिलेश जी का समाजवाद अवसरवादी है। 

‘समाजवाद के अलग-अलग ब्रांड एक खानदान में दिख जाते हैं’

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह (सपा) जेपी व लोहिया का समाजवाद नहीं है। चाचा शिवपाल लोहिया के बारे में लिखते हैं, लेकिन उन्हें मालूम नहीं कि क्या लिख रहे हैं। उन्होंने  कहा कि समाजवाद के अलग-अलग ब्रांड एक खानदान में दिख जाते हैं। 

योगी का कहना था कि उन्हें लगता है कि समाजवादी नाम रखना भी जनता को भ्रम में रखने जैसा है क्योंकि इन्होंने सिर्फ अपने परिवार का विकास किया, यदि कोई गरीब उभरने का प्रयास करता, तो उसके साथ क्या हुआ, सभी जानते हैं।

‘मैनपुरी को समाजवाद नहीं, रामराज्य चाहिए’

सीएम योगी ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी हर उपचुनाव में डिंपल जी को हारने के लिए आगे करती है। उन्होंने कहा कि मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र को समाजवाद नहीं, रामराज्य चाहिए, जहां बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ हर नौजवान, गरीब, किसान, बहन-बेटियों को मिले। डिंपल के उम्मीदवार बनाए जाने के बाद अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव सभी पुराने मतभेद भुलाकर चौथी बार एक साथ आकर डिंपल यादव की जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। 

‘पिछली बार नेता जी के नाते मिल गई, अगली बार नहीं मिलने वाली’

मुख्यमंत्री योगी ने यादव परिवार के झगड़े की ओर इशारा करते हुए कहा कि शिवपाल के साथ क्या हुआ, सब जानते हैं। पिछली बार जसवंतनगर सीट (शिवपाल जिस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं) नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के नाते मिल गई, अगली बार वह भी नहीं मिलने वाली।

Latest Uttar Pradesh News