‘चमचागिरी’ से ‘कर्त्तव्य’ की ओर बढ़े जयवीर शेरगिल, कांग्रेस से बीजेपी में आते ही यूं बदले बोल

ख़बरें भारत
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल - India TV Hindi
Image Source : ANI भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कल पार्टी से इस्तीफा दिया और आज भारतीय जनता पार्टी में राष्ट्रीय प्रवक्ता बन गए। आज बीजेपी में पदाभिषेक होते ही शेरगिल के सुर एकदम से बदले दिखाई दिए। जयवीर शेरगिल ने बीजेपी ज्वाइन करने पर कहा, “विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त होना मेरा सौभाग्य है। राजनीतिक पृष्ठभूमि से न होने के बावजूद भी मुझे इस पद के लिए स्वीकार करने के लिए मैं पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह का आभारी हूं।”

Related Stories

चमचागीरी से कर्तव्य की ओर बढ़ूंगा…

जयवीर शेरगिल ने आगे कहा, “आज से मैं कांग्रेस की आलोचना की नकारात्मक राजनीति से सकारात्मक विकास की राजनीति, पद की राजनीति से राष्ट्रसेवा की राजनीति, अंधकार से प्रकाश की ओर, चमचागीरी से कर्तव्य की ओर बढ़ूंगा। कांग्रेस पंजाब का इतिहास थी, AAP वर्तमान है लेकिन भाजपा पंजाब का भविष्य है। इसलिए यह फैसला पंजाब की जनता के बारे में सोच कर लिया गया है। कांग्रेस ने अति वामपंथी विचारधारा अपना ली है। देश भाजपा के साथ है और विकास की ओर बढ़ रहा है।”

पार्टी में चाटुकारिता करने वालों के हावी रहने का आरोप
जयवीर शेरगिल ने बुधवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और आरोप लगाया था कि चाटुकारिता देश की सबसे पुरानी पार्टी को दीमक की तरह चाट रही है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में कहा कि कांग्रेस में लिए जाने वाले फैसले जनहित और देशहित के लिए नहीं होते, बल्कि कुछ लोगों के निहित स्वार्थों की पूर्ति के लिये होते हैं।  पार्टी छोड़ने के कारणों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पार्टी में ऐसे लोगों द्वारा फैसले किए जा रहे हैं जो चाटुकारिता में व्यस्त हैं और जमीनी हकीकत को नजरअंदाज करते हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन