दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में CBI ने केसीआर की बेटी को नोटिस जारी किया, पूछताछ के लिए बुलाया

ख़बरें भारत
CBI ने केसीआर की बेटी को नोटिस जारी किया- India TV Hindi
Image Source : PTI CBI ने केसीआर की बेटी को नोटिस जारी किया

दिल्ली आबकारी घोटाला मामले की जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की विधान परिषद सदस्य के. कविता को छह दिसंबर को पूछताछ के लिए तलब किया। केंद्रीय एजेंसी ने कविता को दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा-160 के तहत नोटिस जारी किया है और छह दिसंबर को दोपहर 11 बजे पूछताछ के लिए अपनी सुविधा के अनुसार उपयुक्त स्थान के बारे में बताने को कहा है। 

CBI ने कविता को नोटिस जारी किया

नोटिस का जवाब देते हुए कविता ने एक बयान में कहा कि उन्होंने अधिकारियों को सूचित किया है कि वे उनसे उनके हैदराबाद स्थित आवास पर मिल सकते हैं। कविता को भेजे नोटिस में CBI ने कहा है, ‘‘ऊपर उद्धृत विषय की जांच के दौरान कुछ तथ्य सामने आए हैं, जिनसे आप (कविता) वाकिफ हो सकती हैं। इसलिए, जांच के हित में ऐसे तथ्यों को लेकर आपसे पूछताछ जरूरी है।’’ जांच एजेंसी ने आगे कहा है, “इसलिए अनुरोध है कि उक्त मामले की जांच के संबंध में दिनांक 6-12-2022 को पूर्वाह्न 11.00 बजे अपनी सुविधानुसार पूछताछ के स्थान के बारे में सूचित करने की कृपा करें।” 

कविता ने CBI के समक्ष पेश होने के लिए हां कहा

घोटाले में कथित रूप से रिश्वत लेने के मामले में दिल्ली की एक अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दायर रिमांड रिपोर्ट में कविता का नाम आने के बाद उन्होंने कहा था कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं। CBI नोटिस मिलने के बाद कविता ने कहा, “मुझे CRPC की धारा-160 के तहत CBI द्वारा नोटिस जारी किया गया है, जिसमें मेरा स्पष्टीकरण मांगा गया है। मैंने अधिकारियों को सूचित कर दिया है कि मैं उनके अनुरोध के अनुसार छह दिसंबर को हैदराबाद में अपने आवास पर उनसे मिल सकती हूं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन