यूक्रेन के दूतावासों को पहुंच रहा ये अजीबोगरीब पार्सल, पैकेट खोलते ही निकल रहीं चीखें

दुनिया भारत
यूक्रेन (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP यूक्रेन (प्रतीकात्मक फोटो)

Parcels of Eyes to Ukrainian Embassies: यूक्रेन के अधिकारियों ने एक ऐसा सनसनीखेज खुलासा किया है, जिसके बारे में जानकर आपका दिमाग हिल जाएगा। विभिन्न देशों में स्थित यूक्रेनी दूतावासों को ऐसा अजीबोगरीब पार्सल भेजा जा रहा है कि जिसे खोलते ही अधिकारियों की चीखें निकल जा रही हैं। इसके बारे में सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। आखिर यूक्रेनी दूतावासों को इस तरह के डरावने पार्सल कौन और क्यों भेजवा रहा है, आइए इस बारे में आपको बताते हैं।

पैकेट खोलते ही निकल रहीं किसी की वास्तविक आंखें

यूक्रेनी दूतावासों में डरावने पार्सल मिलने की घटनाएं अब तक कई देशों में घटित हो चुकी हैं। अब तक हंगरी, नीदरलैंड, पोलैंड,क्राको, क्रोएशिया, चेक और इटली जैसे देशों में यह विशेष पार्सल मिल चुके हैं। इसके बारे में जानकर यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के भी होश फाख्ते हो गए हैं। अब तक छह यूरोपीय देशों में यूक्रेन के दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों को हाल के दिनों में वास्तिव आंखों वाले पैकेट मिले हैं। किसी की आंखों को निकालकर यूक्रेन के दूतावासों को पार्सल भेजा जा रहा है। यूक्रेन के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि इस तरह की आंखों वाले पार्सल अब तक छह देशों के यूक्रेनी दूतावासों में भेजे गए हैं।

पार्सल में हैं किसकी आंखें
आखिर आंखों वाला पार्सल यूक्रेन के दूतावासों को कौन और क्यों भेज रहा है। पार्सल में भेजी जा रही ये आंखें आखिर किसकी हैं?…यूक्रेनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ओलेह निकोलेंको ने फेसबुक पर लिखा कि “खूनी पार्सल” हंगरी, नीदरलैंड, पोलैंड, क्रोएशिया और इटली में यूक्रेनी दूतावासों के साथ-साथ नेपल्स, इटली, क्राको, पोलैंड और चेक शहर ब्रनो में वाणिज्य दूतावासों को मिले। उन्होंने कहा कि “हम इस संदेश के अर्थ का पता लगा रहे हैं।” निकोलेंको ने कहा कि यह पार्सल मैड्रिड में यूक्रेनी दूतावास को भेजे गए एक विस्फोटक उपकरण वाले पैकेट के बाद आया है। उनके मुताबिक, बुधवार को यह पैकेट खुलने पर आग लग गई और एक कर्मचारी घायल हो गया था। यह इस सप्ताह स्पेन में पाए गए कई विस्फोटक पार्सल में से एक था। ज्यादातर पार्सलों में किसी न किसी जानवर की आंखें पैक करके भेजी गई हैं।

यूक्रेन में मचा हड़कंप
निकोलेंको ने कहा कि इसके अलावा, वेटिकन में यूक्रेनी राजदूत के निवास के प्रवेश द्वार को तोड़ दिया गया था और कजाकिस्तान में दूतावास को विस्फोटकों के साथ हमले की चेतावनी दी गई थी, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई थी। पोलैंड में, वारसॉ में पुलिस के एक प्रवक्ता ने ईमेल द्वारा पुष्टि की कि बृहस्पतिवार को पोलिश राजधानी में यूक्रेन के वाणिज्य दूतावास में एक पैकेट आया जिसे लेकर दूतावास के कर्मचारियों में से एक ने “चिंता जताई” थी। चेक रिपब्लिक में, पुलिस ने कहा कि एक एक्स-रे स्कैन में जांच किए गए पैकेट में कोई विस्फोटक नहीं पाया गया, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि अंदर जानवरों के ऊतक पाए गए, जिन्हें प्रयोगशाला परीक्षणों के लिए भेजा गया है। वेटिकन में यूक्रेन के राजदूत, एंड्री युराश ने पुष्टि की कि नेपल्स में उनके देश के वाणिज्य दूतावास और इटली में इसके दूतावास दोनों को लिफाफे मिले और नेपल्स में मिले लिफाफे में मछली की आंखें थीं।

Latest World News

Source