पंजाब पुलिस ने बिश्नोई गैंग के गुर्गे को धर-दबोचा, 20 पिस्तौल बरामद

ख़बरें भारत
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

पंजाब: पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार कर उसके पास से 20 पिस्तौल बरामद की हैं। पंजाब पुलिस के एक उच्च अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। हरियाणा के भिवानी जिले के जैन चौक का रहने वाला बंटी इंटरस्टेट हथियार तस्कर था और उसे मोहाली जिले के जीरकपुर के पुराने अंबाला रोड पर ढकोली इलाके से पकड़ा गया। 

पुलिस महानिदेशक(DGP) गौरव यादव ने कहा कि प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि बंटी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य है। उन्होंने कहा कि उसे कनाडा के अपराधी सतिंदरजीत सिंह बरार उर्फ ​​गोल्डी बरार के निर्देश पर गैंग के सदस्यों को हथियारों की खेप पहुंचाने का काम सौंपा गया था। 

आपराधिक मामलों में संलिप्तता की हो रही जांच

पुलिस महानिदेशक(DGP) ने कहा कि बंटी को एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) ने मोहाली पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में 20 पिस्तौलों के साथ गिरफ्तार किया, जिसमें तीन 0.30 कैलिबर, दो 9 एमएम के साथ 40 कारतूस और 15 मैगजीन शामिल हैं। पुलिस ने उसके पास से एक कार भी बरामद की है। डीजीपी ने कहा कि आपराधिक मामलों में उसकी संलिप्तता का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है, बदमाश पर शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

बिश्नोई के गैंग से संबंध रखने वाले एक गैंग के ऊपर एक्शन

हाल में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई के गैंग से संबंध रखने वाले एक गैंग के ऊपर एक्शन लिया था। इस गैंग से जुड़े पंजाब के दो हथियार सप्लायरों को गिरफ्तार किया था। स्पेशल सेल के डीसीपी राजीव रंजन सिंह ने बताया था कि आरोपियों की पहचान मनप्रीत सिंह उर्फ मनी और पवन कुमार उर्फ पम्मा के रूप में हुई। पुलिस अधिकारी ने आगे कहा था कि उनके पास से 10 जिंदा कारतूस के साथ 10 हाई क्वालिटी वाली सेमी-ऑटोमेटिक पिस्टल भी जब्त की गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन