VIDEO: मुंबई के मलाड में भीषण आग, बालकनी पर लटके लोग, मौके पर पहुंचीं दमकल की गाड़ियां

ख़बरें भारत
मुंबई की एक इमारत में भीषण आग लग गई- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मुंबई की एक इमारत में भीषण आग लग गई

मुंबई के मलाड इलाके की एक रिहायशी इमारत में भीषण आग लग गई है। यह आग बहु मंजिला इमारत में लगी है। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं। आग बुझाने की कोशिश जारी है। इस बीच CFO मुंबई ने कहा कि ये इमारत 21 मंजिला है। इसकी तीसरी मंजिल पर आग लगी थी। आग पर फिलहाल काबू पा लिया गया है। मलाड वेस्ट का जनकल्याण नगर मालवणी इलाके में स्थित है। जानकारी के मुताबिक, दमकल की 8 गाड़ियां पहुंची थीं, जिसके बाद आग पर काबू पाया गया। सीएफओ ने बताया कि अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। कूलिंग ऑपरेशन के बाद सर्च ऑपरेशन तीसरी मंजिल पर और ऊपरी मंजिल पर चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि तब स्थिति और अधिक स्पष्ट होगी।

इमारत में आग लगने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि तीसरी मंजिल के दोनों तरफ से आग की भीषण लपटें निकल रही हैं। वहीं एक शख्स को बालकनी पर लटके हुए देखा जा सकता है। जबकि नीचे खड़े लोग जोर-जोर से चिल्ला रहे हैं। बालकनी पर लटका शख्स पहले सीढ़ी के सहारे नीचे उतरता है और फिर कूद जाता है।

ग्रेटर नोएडा में भी लगी भीषण आग

इससे पहले ग्रेटर नोएडा से आग लगने की सूचना मिली थी। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी इलाके में शनिवार सुबह एक 6 मंजिला इमारत के बेसमेंट में आग लगने की खबर सामने आई थी। आग लगने की वजह से इमारत में रहने वाले परिवार दहशत में आ गए और अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आग बेसमेंट में लगी थी इसलिए नीचे उतर कर बाहर निकलना मुश्किल हो रहा था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस की टीम ने सीढ़ी लगाकर ऊपर के फ्लैट से लोगों को रेस्क्यू किया। 

नोएडा में आग लगने की पहली घटना 

आग की लपटे तेजी से बील्डिंग परिसर में फैल गईं। राहतबचाव कर्मियों ने बिल्डिंग में फंसे करीब दो दर्जन परिवारों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। पुलिस के मुताबिक, आग किस वजह से लगी, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। मौके पर पहुंची थाना बिसरख पुलिस की टीम इस मामले की जांच करेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन