आफताब ने तिहाड़ प्रशासन से पढ़ने के लिए किताबें मांगीं, जेल अधिकारी देंगे अंग्रेजी उपन्यास

ख़बरें भारत
श्रद्धा वालकर की हत्या का आरोपी आफताब- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO श्रद्धा वालकर की हत्या का आरोपी आफताब

दिल्ली के महरौली इलाके में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की जघन्य हत्या के सिलसिले में तिहाड़ जेल में बंद आफताब अमीन पूनावाला ने जेल अधिकारियों से पढ़ने के लिए उपन्यास और किताबें मुहैया कराने की मांग की है। सूत्रों ने बताया कि जेल अधिकारी जल्द ही आफताब को उपन्यास और किताबें मुहैया कराएंगे। आफताब जेल नंबर 4 में बंद है। आफताब ने जेल प्रसाशन ने अपनी पसन्द का अंग्रेजी नॉवेल पढ़ने के लिए मांगा था। सूत्रों के मुताबिक आफताब को तिहाड़ जेल में ‘द ग्रेट रेलवे बाजार’ नॉवेल पढ़ने के लिए दिया जाएगा।

Related Stories

जेल में दिन-रात निगरानी में रहता है आफताब

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस की मौजूदगी में ही आफताब को खाना परोसा जा रहा है। वह दिन-रात अधिकारियों के रडार पर भी रहता है और उसके सेल के बाहर एक सुरक्षा गार्ड भी तैनात रहता है। सुरक्षा कारणों से जेल नंबर 4 के अन्य कैदियों को अलग रखा गया है। हाल ही में सशस्त्र लोगों के एक समूह द्वारा उसे ले जा रही एक पुलिस वैन पर हमला किए जाने के बाद जेल अधिकारियों ने उसके बैरक की सुरक्षा बढ़ा दी है।

आफताब का हुआ नार्को और पोस्ट नार्को टेस्ट
बता दें कि 26 नवंबर को आफताब को दिल्ली की एक अदालत ने 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। 2 दिसंबर को एफएसएल अधिकारियों ने जेल के अंदर आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट कराया था। सूत्रों का दावा है कि अगर जरूरत पड़ी तो उसका फिर से नार्को टेस्ट किया जाएगा। हालांकि नार्को टेस्ट में उसके कबूलनामे को अदालत में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता था, फिर भी यह साबित हुआ कि जांचकर्ता सही दिशा में आगे बढ़ रहे थे।

दिल्ली पुलिस पुलिस जल्द दायर करेगी चार्जशीट 
जानकारी है कि आफताब में अपने नार्कोटेस्ट और पोस्ट नार्को टेस्ट में सभी सवालों के बिल्कुल एक जैसे जवाब दिए हैं। आफ़ताब का पोस्ट नार्को टेस्ट पूरी तरह से सफल रहा है। अब दिल्ली पुलिस श्रद्धा हत्याकांड में जल्द से जल्द कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी। हालांकि दिल्ली पुलिस के पास चार्जशीट कोर्ट में दाखिल करने के लिए 90 दिन होते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन