‘जो पार्टी कभी भगवान राम के अस्तित्व को नकारती थी, आज उसे… यह बीजेपी की विचारधारा की जीत’

ख़बरें भारत
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : TWITTER उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य(फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जो पार्टी भगवान राम के अस्तित्व को नकारती थी, उसे आज जय सियाराम कहना पड़ रहा है, तो यह बीजेपी की विचारधारा की जीत है। उपमुख्यमंत्री ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा, “उनकी (कांग्रेस) पार्टी में कोई ना कोई ऐसा होगा जो जय श्री राम और जय सियाराम का मतलब समझाने वाला होगा। श्री कौन हैं? माता सीता जी हैं। सिया भी माता सीता जी हैं। अब श्री राहुल गांधी जी को यह ज्ञान कौन देगा। यह बीजेपी की वैचारिक जीत है।” 

‘परहेज करने वाली पार्टियां भी मंदिर जानें लगी हैं’

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान शुक्रवार को एक सभा को संबोधित करते हुए ‘जय श्री राम’ और ‘जय सियाराम’ की अपने अंदाज में व्याख्या की थी। डिप्टी सीएम मौर्य ने कहा, “जो कांग्रेस पार्टी भगवान राम के अस्तित्व को नकारती थी आज उसे जय सियाराम कहना पड़ रहा है। राहुल गांधी को धोती पहनकर, त्रिपुंड लगाकर भगवान महाकाल के दरबार में हाजिरी लगानी पड़ रही है। आज इस परिवर्तन के माहौल के कारण कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियां जो मंदिर जाने से परहेज करती थीं, आज मंदिर जाने लगी हैं।” 

‘मैनपुरी, रामपुर और खतौली इन तीनों सीटों पर खिलने जा रहा कमल’ 

यूपी के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ये पार्टियां कभी रोजा इफ्तार की पार्टी में जाली टोपी पहनकर फोटो सेशन कराती थीं, लेकिन आज ये पार्टियां ऐसा फोटो सेशन नहीं करातीं। उपचुनावों को लेकर केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि मैनपुरी लोकसभा, रामपुर विधानसभा और खतौली विधानसभा- तीनों सीटों पर कमल खिलने जा रहा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को जिस प्रकार से आजमगढ़ और रामपुर के उपचुनाव में जनता ने नकारा है, वैसे ही इन चुनावों में भी नकारने जा रही है। 

Latest Uttar Pradesh News