मारा गया कुख्यात आतंकवादी कमांडर मुहम्मद नूर उर्फ सरकई, पाकिस्तानी सेना का दावा, भारी मात्रा हथियार बरामद

दुनिया भारत
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

पाकिस्तान की सेना ने दावा किया है कि उसने कुख्यात आतंकवादी कमांडर मुहम्मद नूर उर्फ सरकई को मार गिराया है। सरकई पाक सेना के खिलाप कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था। इसके साथ ही उसपर अपहरण तथा फिरौती के कई मामले दर्ज थे। सुरक्षा बलों को भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं। बता दें पिछले महीने खैबर पख्तूनख्वा के दक्षिण वजीरिस्तान जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में पाकिस्तानी सेना का एक जवान शहीत हो गया था।  

मुठभेड़ के दौरान मारा गया आतंकी

सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने शनिवार को कहा कि दो दिसंबर को उत्तरी वजीरिस्तान के शेवा क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में आतंकवादी कमांडर मुहम्मद नूर उर्फ सरकई मारा गया था। पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के खिलाफ कई आतंकी गतिविधियों में शामिल होने और अपहरण तथा फिरौती के अनेक मामलों में शामिल होने के कारण नूर आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) द्वारा वांछित था। 

एक जवान शहीद हो गया था

आईएसपीआर ने कहा, ”जबरदस्त गोलीबारी के दौरान कुख्यात आतंकवादी कमांडर मुहम्मद नूर उर्फ सरकई मारा गया। उसके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं।” पिछले महीने खैबर पख्तूनख्वा के दक्षिण वजीरिस्तान जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में पाकिस्तानी सेना का एक जवान शहीद हो गया था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Source