मथुरा: ईदगाह मस्जिद की ओर जा रहे हिंदू महासभा के नेता गिरफ्तार, कई नजरबंद

ख़बरें भारत
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

मथुरा जिले में श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह मस्जिद की ओर जाने की कोशिश कर रहे हिन्दू महासभा के आगरा प्रभारी को पुलिस ने मंगलवार को भूतेश्वर तिराहे पर गिरफ्तार कर लिया। अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि मस्जिद में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा का पाठ करने की हिंदू महासभा की घोषणा के मद्देनजर शाही ईदगाह की तरफ जाने का प्रयास कर रहे महासभा की आगरा इकाई के प्रभारी सौरभ शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। सिंह ने बताया कि इनके अलावा सोमवार को हिंदूवादी संगठनों के सात-आठ अन्य नेताओं को भी अलग-अलग थाना क्षेत्रों में स्थित उनके आवासों पर नजरबंद किया गया। उन्होंने बताया कि अखिल भारत हिन्दू महासभा द्वारा शाही ईदगाह मजिस्द में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर चौकसी बढ़ा दी गई है। 

ईदगाह की तरफ वाहनों का आवागमन बंद

खुफिया तंत्र भी मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में सक्रिय है। सिंह ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की तरफ वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस मंगलवार सुबह से ही सार्वजनिक स्थलों पर गश्त कर रही है। गौरतलब है कि पुलिस ने सोमवार से ही श्रीकृष्ण-जन्मभूमि और ईदगाह की तरफ जाने वाले वाहनों को रोकना शुरू कर दिया था। मसानी, मिलन तिराहा, भूतेश्वर तिराहा और भरतपुरगेट की तरफ से निजी वाहनों को मंगलवार को श्रीकृष्ण-जन्मभूमि और ईदगाह की ओर नहीं दिया जा रहा है। 

शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर होगी कार्रवाई: पुलिस

केवल एंबुलेंस, स्कूली बसें, मीडिया के वाहन और जरुरतमंदों के वाहन ही गुजरने दिए जा रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पांडेय ने बताया कि जिले की कानून-व्यवस्था नहीं बिगड़ने दी जाएगी और यदि कोई भी शांति व्यवस्था को बिगाड़ता पाया गया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले कई लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर की कार्रवाई की जा रही है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन