‘सरकार कश्मीरी पंडितों की रक्षा करने में नाकाम रही, दर्द और पीड़ा का उठाया फायदा’, महबूबा मुफ्ती का आरोप

ख़बरें भारत
पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती- India TV Hindi
Image Source : ANI पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(PDP) की सुप्रीमो और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का कश्मीरी पंडितों को लेकर एक बयान सामने आया है। पीडीपी चीफ ने कहा कि ये अफसोस की बात है कि कश्मीरी पंडितों की जानकारी सरकारी दफ्तरों से लीक हो रही है। उन्होंने कहा कि इसकी जिम्मेवार यहां की सरकार है, सरकार को जवाब देना चाहिए। पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सरकार कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने में नाकाम हो गई है।

सरकार लोगों को बताए कि यह कैसे हुआ- महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर कश्मीरी पंडितों के ‘दर्द और पीड़ा का फायदा उठाने’ का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गवर्नमेंट घाटी में अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा करने में विफल रही है। कश्मीरी पंडित कर्मचारियों की एक लिस्ट के लीक होने पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी जानकारी पब्लिक की जा रही है। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सरकार को जनता को बताना चाहिए कि यह कैसे हुआ। 

घाटी में कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए कोई प्रयास नहीं दिखे- रावत

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का भी इस मुद्दे पर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने में वर्तमान सरकार नाकाम रही है। पूर्व मुख्मंत्री रावत ने कहा कि ये स्थितियों का फायदा उठाना चाहते हैं लेकिन कश्मीर में पंडितों की वापसी के लिए पिछले 8 सालों में कोई प्रयास दिखाई नहीं दिए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन