Winter Session Live: संसद के शीत सत्र का पहला दिन आज, मीडिया से बात सकते हैं पीएम मोदी, इन बिलों का विरोध करेगी कांग्रेस

ख़बरें भारत
संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू- India TV Hindi
Image Source : PTI संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू

सात सितंबर यानी आज बुधवार से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। ये सत्र 29 दिसंबर तक चलेगा। इसमें कुल 17 कार्य दिवस होंगे। संसद के शीतकालीन सत्र के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार 16 बिल पेश कर सकती है। वहीं लोकसभा पहले दिन उन सदस्यों को श्रद्धांजलि देगी, जिनका निधन सत्र के दौरान हुआ है। दूसरी तरफ कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां चीन और महंगाई जैसे मुद्दों पर सरकार को घेर सकती हैं।

Latest India News

Live updates :Winter Session Parliament Live

Refresh

  • 10:05 AM (IST) Posted by Shilpa

    विपक्ष की बैठक में हिस्सा लेगी तृणमूल

    तृणमूल कांग्रेस आज संसद में विपक्ष की बैठक में भी हिस्सा ले रही है। कुछ ही देर में शीतकालीन सत्र शुरू होगा।

  • 10:03 AM (IST) Posted by Shilpa

    इन मुद्दों पर सरकार को घेर सकता है विपक्ष

    संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार की कोशिश एक दर्जन से अधिक विधेयक पारित कराने और अनुदान की अनुपूरक मांगों को पारित कराने पर रहेगी। हालांकि, विपक्षी दलों ने महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की समस्या, पुरानी पेंशन योजना बहाल करने, जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग, चीन से लगी सीमा पर स्थिति, केंद्र राज्य संबंध जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी की है।

  • 9:38 AM (IST) Posted by Shilpa

    कौन से प्रमुख बिल पेश कर सकती है सरकार

    सरकार 16 विधेयकों को पेश और पारित कराना चाहती है, जिनमें राष्ट्रीय दंत आयोग बिल, नेशनल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी कमीशन बिल, छावनियों के प्रशासन से जुड़ा कैंटोनमेंट बिल, वन संरक्षण और जैव विविधता बिल।

  • 9:37 AM (IST) Posted by Shilpa

    तीन बिलों का विरोध करती है कांग्रेस

    कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल केंद्र द्वारा पेश किए जाने वाले तीन बिलों का विरोध कर सकते हं। ये बिल- बायोडायवर्सिटी संशोधन बिल 2021,  बहु-राज्य सहकारी समिति संशोधन बिल और वन संरक्षण संशोधन बिल हैं।

  • 9:23 AM (IST) Posted by Shilpa

    संसद को संबोधित कर सकते हैं जयशंकर

    विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर आज शीतकालीन सत्र के पहले दिन संसद को संबोधित करेंगे।

  • 9:22 AM (IST) Posted by Shilpa

    मीडिया से बात कर सकते हैं पीएम

    पीएम मोदी आज मीडिया से रूबरू हो सकते हैं।

  • 9:21 AM (IST) Posted by Shilpa

    आज एक घंटे के लिए स्थगित होगी लोकसभा

    लोकसभा आज एक घंटे के लिए स्थगित होगी। अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में विपक्षी सांसदों ने वरिष्ठ नेता और मौजूदा सांसद मुलायम सिंह यादव के सम्मान में स्पीकर से सदन को आधे दिन के लिए स्थगित करने का अनुरोध किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन