गाजियाबाद के डेयरी फार्म में लगी भीषण आग, बुजुर्ग संचालक और 9 पशु जिंदा जले

ख़बरें भारत
डेयरी फार्म में लगी आग- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA डेयरी फार्म में लगी आग

गाजियाबाद: गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र की संगम विहार कॉलोनी में बुधवार की रात एक डेयरी में भीषण आग लग गई। आग लगने से डेयरी मालिक 63 वर्षीय सुखबीर सिंह के अलावा भैंस के 9 बच्चों (पड़वा) की मौत हो गई। एक भैंस भी झुलस कर घायल हो गई। बेहटा हाजीपुर नहर रोड स्थित गोल्डी पब्लिक स्कूल के पास एक डेयरी में कई पशु बंधे थे। वहां अचानक रात में आग लग गई। आग इतनी जबरदस्त थी कि डेयरी में बंधे 9 पशुओं की जलने से मौत हो गई। मालिक भी डेयरी के अंदर ही आग में फंस गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

एक दर्जन भैंसों की रस्सियां काटकर बचाई जान

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है। आग लगने के कारणों का पता किया जा रहा है। घटनास्थल पर पहुंचे उप जिलाधिकारी (SDM) हिमांशु वर्मा ने बताया कि डेयरी में आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए जांच बिठाई गई है। उन्होंने बताया कि आग बड़ी तेजी से पूरी डेयरी में फैल गई थी और डेयरी में काम करने वाले कर्मचारी संजय ने तुरंत एक दर्जन भैंसों की रस्सियां काटकर उन्हें मुक्त किया जिससे उनकी जान बच गई।

सबमर्सिबल पंप चलाया और पानी की बौछार से बुझाई आग
इस बीच, पड़ोस में रहने वाले हाफिज ने डेयरी से धुंआ निकलते देखा और शोर मचाया। उन्होंने सबमर्सिबल पंप चलाया और पानी की बौछार से आग बुझाई, लेकिन तब तक डेयरी के मालिक और नौ पशुओं की मौत हो चुकी थी। एसडीएम वर्मा ने कहा कि पशुओं की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद राजस्व विभाग द्वारा डेयरी मालिक के परिजनों को राष्ट्रीय आपदा कोष से वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन