गुजरात में बीजेपी की रिकॉर्ड जीत के बाद ‘शिवसेना’ ने जमकर की पीएम मोदी की तारीफ़, कही ये बड़ी बात

ख़बरें भारत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा - India TV Hindi
Image Source : TWITTER प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद हर कोई हैरान है। भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में रिकॉर्डतोड़ सीटें जीती हैं। भगवा पार्टी की हवा में विपक्षी दल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी हवा में उड़ गए। गुजरात की इस जीत के बाद शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ़ की गई है। 

पत्र में लिखा गया है कि गुजरात चुनावों में हुई जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत है। सामना में लिखे एक संपादकीय में लिखा गया, “मोदी गुजरात के 15 वर्ष तक मुख्यमंत्री रहे और इस कालावधि में गुजरात ने प्रगति की। प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी ने गुजरात पर विशेष ध्यान दिया। इसलिए गुजरात की ऐतिहासिक जीत का श्रेय केवल मोदी को ही दिया जाना चाहिए।”

‘गुजरात में भाजपा की जीत का किसी को संदेह नहीं था’

संपादकीय में पीएम मोदी की तारीफ करते हुए लिखा गया, “गुजरात में भाजपा की ही जीत होगी, इसे लेकर किसी के मन में संदेह निर्माण होने का कोई कारण नहीं था। कोरोना काल में गुजरात में सबसे ज्यादा हाहाकार मचा। अस्पताल में जगह नहीं थी। श्मशान में शव लिए सगे-संबंधियों की कतारें लगी थीं। फिर भी लोगों ने मोदी की झोली में वोट डाले। यह उनकी योजनाबद्ध चुनाव मशीनरी के कारण और प्रधानमंत्री होते हुए भी अपने गृहराज्य पर बारीकी से ध्यान देने की वजह से ही हुआ। चुनाव से पहले मोरबी पुल हादसा हुआ। दुखों की लहर उमड़ी। लेकिन उस लहर का जोरदार धक्का मोदी लहर को नहीं लगा। क्योंकि मोदी गुजरात के गौरव पुरुष हैं।”

गुजरात की सत्ता में बीजेपी ने लगातार 7 वीं बार की वापसी 

भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को गुजरात में शानदार जीत दर्ज करते हुए लगातार 7वीं बार सत्ता में वापसी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्मे के दम पर इन चुनावों में बीजेपी ने कांग्रेस को अब तक की सबसे करारी मात दी और विपक्ष को पछाड़कर राज्य में अब तक का सबसे बड़ा बहुमत हासिल किया। इन चुनावों के बाद गुजरात BJP के गढ़ के रूप में और मजबूत होकर उभरा। बीजेपी ने सूबे की 182 में से 156 सीटें जीत ली हैं, जबकि कांग्रेस को 17 और AAP को सिर्फ 5 सीटों से संतोष करना पड़ा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन