इजराइल के पूर्व पीएम नेतन्याहू ने राष्ट्रपति से सरकार बनाने के लिए और समय मांगा

दुनिया भारत
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन पूर्व नेतन्याहू।- India TV Hindi
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन पूर्व नेतन्याहू।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने राष्ट्रपति इसाक हजरेग से नई गठबंधन सरकार बनाने के लिए और समय की मांग की है। उनकी लिकुड पार्टी ने बताया कि, लिकुड पार्टी ने गठबंधन सरकार बनाने के लिए औपचारिक रूप से हजरेग को 14 दिनों का समय मांगने के लिए पत्र लिखा था। राष्ट्रपति ने अभी तक अपने फैसले की घोषणा नहीं की है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अगर वह अनुरोध को स्वीकार करने से इनकार करते हैं, तो नेतन्याहू का 28 दिनों का शासनादेश शनिवार और रविवार की मध्यरात्रि को समाप्त हो जाएगा।

राष्ट्रपति से और समय मांगा

नेतन्याहू ने अनुरोध में लिखा, “बातचीत तेजी से चल रही है और इसमें काफी प्रगति हुई है। उन्होंने कहा कि उन्हें नई सरकार बनाने के लिए अभी और समय चाहिए।” उन्होंने कहा कि, कुछ और समय चाहिए ताकि कुछ मंत्रियों की नियुक्ति के लिए बाकी मुद्दों को सुलझा लिया जाए। इससे पहले गुरुवार को, लिकुड पार्टी ने घोषणा की कि, उसने 120 सीटों वाली संसद में 64 सीटों का बहुमत हासिल किया है। इजराइल के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले नेता, नेतन्याहू के सत्ता से बाहर होने के लगभग डेढ़ साल बाद फिर से सत्ता में लौटने की उम्मीद है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Source