जयंत चौधरी का योगी सरकार पर हमला, कहा- ‘आप खतौली भी हार गए, अब गन्ने का लाभकारी दाम घोषित कर दीजिये’

ख़बरें भारत
जयंत चौधरी - India TV Hindi
Image Source : TWITTER जयंत चौधरी

उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनाव के परिणामों के बाद विपक्ष प्रदेश की योगी सरकार पर हमलावर हो गया है। इन उपचुनावों से प्रदेश में विपक्षी दलों को एक अलग ही उर्जा मिली है, जिसके बाद अब वह सरकार को नए सिरे से घेरने में जुट गई है। खतौली में जीत राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी की जीत के बाद रालोद के प्रमुख जयंत चौधरी ने किसानों को लेकर हमला बोला है। 

जयंत चौधरी ने शनिवार सुबह एक ट्वीट करते हुए कहा कि अब तक तो खतौली में हार की वजह का विश्लेषण भी कर लिया होगा, अब तो गन्ने का दाम घोषित कर दो। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “अब तक तो खतौली की हार का विश्लेषण कर लिया होगा? मुख्यमंत्री जी से मेरी मांग है की गन्ना किसानों के लिए लाभकारी मूल्य घोषित करें।”

खतौली उपचुनाव में हुई थी RLD की जीत 

बता दें, मुज्जफरपुर की खतौली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में रालोद के प्रत्याशी मदन भैया की जीत हुए थी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार राजकुमारी सैनी को 22 हजार से भी ज्यादा वोटों से परास्त किया था। इसके साथ ही मैनपुरी लोकसभा सीट पर भी समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव ने बीजेपी के उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य को 2 लाख से भी अधिक वोटों से पराजित किया था। 

रामपुर में ढह गया आजम खान का किला 

हालांकि समाजवादी पार्टी के गठबंधन को रामपुर विधानसभा सीट पर पराजय का मुंह देखना पड़ा। रामपुर को आजम खान का गढ़ माना जाता है। यहां से बीजेपी के प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने सपा के उम्मीदवार आसिम रजा को 33 हजार से भी अधिक वोटों से हराते हुए सपा और आजम खान के गढ़ को ढहा दिया था। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन