YSR कांग्रेस पार्टी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, किए गए क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े हुए कई ट्वीट

ख़बरें भारत
YSR कांग्रेस पार्टी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक- India TV Hindi
Image Source : SCREENSHOT YSR कांग्रेस पार्टी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

रत में साइबर हमले का रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। लगातार हो साइबर हमले से हर कोई चिंता में है। सरकारी और राजनीतिक पार्टियों की वेबसाइट और ट्विटर हैंडल पर हमला करके उन्हें हैक किया जा रहा है। ताजा मामला आंध्र प्रदेश की सत्तासीन पार्टी YSR कांग्रेस से जुड़ा हुआ है। 

हैकरों ने YSR कांग्रेस पार्टी के ट्वीटर अकाउंट को हैक कर लिया है। हैकरों ने अकाउंट की प्रोफाइल फोटो के साथ बायो में भी बदलाव किया है। अकाउंट हैक होने के बाद इससे क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े हुए कई ट्वीट किये गए और एक ट्वीट में मस्क की भी फोटो लगी हुई है। 

Image Source : SCREENSHOT

YSR कांग्रेस पार्टी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

आंध्र प्रदेश के चीफ डिजिटल डायरेक्टर देवेंद्र रेड्डी ने हैकिंग की पुष्टि करते हुए कहा कि ट्विटर हैंडल को वापस नियंत्रण में लाने की कोशिशें जारी हैं। इस बारे में ट्विटर के अधिकारियों से शिकायत की गई है और वे इस पर काम कर रहे हैं।

इस साल देश में बढ़े साइबर हमले 

जुलाई में आई साइबर सिक्योरिटी कंपनी नॉर्टन की एक रिपोर्ट में कहा है कि भारत में साल 2022 के पहले तीन महीनों में ही 1.8 करोड़ साइबर हमले हुए हैं। इसका मतलब है कि इंडियन कंप्युटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम (CERT-In) ने हर दिन 200,000 साइबर हमले दर्ज किए हैं। 

साल 2021 में भी हुए हमले

IBM’s X-फोर्स थ्रेट इंटेलिजेंस टीम के अनुसार, साल 2021 की बात करें, तो भारत एशिया के उन टॉप तीन देशों में शामिल था, जिनके सर्वर में सबसे ज्यादा एक्सिस और रैनसमवेयर हमले हुए हैं। साइबर सिक्योरिटी कंपनी ट्रेलिक्स का कहना है कि 2021 की चौथी तिमाही (Q4) में रैनसमवेयर गतिविधियों में 70 फीसदी तक की बढ़त दर्ज की गई है।

Latest India News