हिमाचल प्रदेश: कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद हो सकता है CM के नाम का ऐलान

ख़बरें भारत
Himachal Pradesh CM, Himachal Pradesh Sukhvinder Singh Sukhu, Pratibha Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस नेता प्रतिभा सिंह और सुखविंदर सिंह सुक्खू।

शिमला: हिमाचल प्रदेश की जनता ने विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के ‘राज नहीं, रिवाज बदलो’ के नारे से असहमति जताते हुए एक बार फिर ‘रिवाज’ को कायम रखते हुए कांग्रेस को मौका दिया है। हालांकि, कांग्रेस भले ही यह चुनाव जीत गई है, लेकिन अभी तक यह फैसला नहीं कर पाई है कि मुख्यमंत्री किसे बनाया जाए। सूत्रों के मुताबिक, आज शाम 4 बजे होने वाली विधायक दल की बैठक के बाद सूबे के नए सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है।

Related Stories

सुखविंदर, अग्निहोत्री हैं रेस में सबसे आगे

बता दें कि कांग्रेस के जीते हुए विधायकों का एक धड़ा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू तो दूसरा धड़ा वर्तमान हिमाचल प्रमुख प्रतिभा सिंह को सूबे का अगला सीएम बनते देखना चाहता है। मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर दोनों धड़ों में लड़ाई जारी है, और शुक्रवार को इस बात की भी बानगी मिल गई थी कि यह लड़ाई किस स्तर तक जा सकती है। हालांकि सूत्रों ने बताया है कि आज देर शाम तक हिमाचल के नए सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है। सीएम पद की रेस में अभी सुखविंदर सिंह सुक्खू और मुकेश अग्निहोत्री का नाम सबसे आगे है।

काग्रेस के दोनों ही गुट ठोक रहे हैं दावेदारी
हिमाचल की सियासत में शुक्रवार की सुबह से लेकर रात तक जो भी हुआ, उससे साफ हो गया था कि कांग्रेस पार्टी के सारे विधायक एक पेज पर नहीं हैं। शुक्रवार को विधायक दल की बैठक के बाद भी प्रतिभा सिंह के विधायक बेटे विक्रमादित्य सिंह और सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सीएम फेस के सवाल पर गोल-मोल जवाब ही दिए। दोनों धड़ों की तरफ से लगातार यही जवाब आ रहा है कि उन्होंने अपनी बात रख दी है और राज्य के सीएम के बारे में फैसला अब आलाकमान को लेना है। तमाम उठापटक के बाद अब आज शाम तक CM फेस का नाम सामने आने की बात कही जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन