घाटी में गूंजी शहनाई, मुंबई से आए कपल ने कश्मीर की वादियों में रचाई शादी

ख़बरें भारत
कश्मीर के पहलगाम में मुंबई से आए एक कपल ने शादी रचाई।- India TV Hindi
कश्मीर के पहलगाम में मुंबई से आए एक कपल ने शादी रचाई।

आपने आज तक कश्मीर के खूबसूरत पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों को सिर्फ मौज मस्ती और कश्मीर की खूबसूरती की तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद करते हुए देखा होगा लेकिन आज हम आपको जन्नत कहे जाने वाली बर्फीली घाटियों में शादी की खबर बताने जा रहे है। यहां पर कश्मीर के पहलगाम में मुंबई से आए एक कपल ने पूरी तरह से कश्मीरी परंपरा के साथ शादी रचाई। शादी में 250 से ज्यादा मेहमान शामिल हुए थे। जिसमें सबसे ज्यादा संख्या यहां के मुसलमानों की थी। कश्मीरी नाच-गाना और ट्रेडिशनल कश्मीरी रिवाजों के साथ मेहमानों का स्वागत किया गया।

कश्मीरी परंपरा के साथ रचाई शादी 

श्रीनगर से करीब 100 किलोमीटर दूर दक्षीण कश्मीर के अनंतनाग जिले के खूबसूरत पर्यटन स्थल पहलगाम के होटल ईडन रिजॉर्ट में इस शादी समारोह को एक खूबसूरत अंदाज में अंजाम दिया गया। 8 दिसंबर को मेहंदी और 9 दिसंबर को दोनों का निकाह हुआ। काजी से लेकर बाराती तक सभी लोग कश्मीरी परम्परा को ध्यान में ही रखकर शादी को अंजाम दिया। शादी में किसी भी तरह की कमी न रहे इसलिए सारे इंतजाम पहले से ही कर लिए गए थे। नाच-गाना, मेहन्दी लगाना और खाने-पीने का सारा इंतजाम कश्मीरी तौर तरीके से हुआ। 

Image Source : INDIATV

कश्मीर के पहलगाम में मुंबई से आए एक कपल ने शादी रचाई।

 

डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए कपल ने कश्मीर को बताया सबसे अच्छी जगह

दूल्हा मुजम्मिल काजी मुंबई के माजेगांव और दुल्हन अर्शिया सईद मुंबई के बांद्रा की रहने वाली है। इन दोनों की चाहत थी कि वह अपनी शादी कश्मीर में करें और उनके इस ख्वाइश को पूरा किया अर्शिया के दोस्त आमिर और उम्रा ने। यह कपल इस शादी को लेकर बेहद उत्साहित नजर आ रहा था। कपल का मानना है कि यहां का माहौल और लोगों ने मिलकर इस शादी को बेहतरीन और यादगार बना दिया है। मुज़म्मिल का कहना है कश्मीर भारत का सबसे खूबसूरत डेस्टिनेशन है। सबको यहां आना चाहिए और अगर कोई डेस्टिनेशन वेडिंग करना चाहता है तो कश्मीर सबसे बेहतर जगह है।  

डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए कश्मीर बनते जा रहा लोगों की पहली च्वाइस  

आपको बता दें की कश्मीर धीरे-धीरे डेस्टनेशन वेडिंग के लिए सबसे पसंदीदा जगह बनने जा रहा है। इससे पहले केरला से एक कपल ने पहलगाम में शादी रचाई थी और यह इस साल की दूसरी शादी थी। इस शादी की खास बात यह थी कि इस शादी को पूरी तरह से कश्मीरी परंपरा के हिसाब से अंजाम दिया गया जिसे देख कर न सिर्फ शादीशुदा जोड़ा बल्कि दोनों परिवार इस शादी को एक खूबसूरत और यादगार शादी मान रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन