गुजरात में सरकार गठन को लेकर PM मोदी के आवास पर हुई बैठक, शाह समेत कई बड़े नेता थे मौजूद

ख़बरें भारत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर बैठक हुई। - India TV Hindi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर बैठक हुई।

नई दिल्ली: गुजरात में सरकार गठन और संभावित मंत्रियों के नामों के मसले पर शनिवार की शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर बैठक हुई। शाम 5:30 पर शुरू हुई इस बैठक में गुजरात की आगामी सरकार से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, गुजरात के दोबारा मुख्यमंत्री बनने जा रहे भूपेंद्र पटेल और गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सी. आर. पाटिल मौजूद थे। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात में हुए हालिया विधानसभा चुनावों में रिकॉर्डतोड़ बहुमत के साथ वापसी की है।

गुजरात में सोमवार को होना है शपथ ग्रहण

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल ने शनिवार को मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को औपचारिक रूप से अपना नेता चुना। विधायक दल की बैठक के बाद पटेल ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से राजभवन जाकर मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। पटेल ने सरकार बनाने का दावा विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने और 182 सदस्यीय सदन की 156 सीटों पर जीत दर्ज करने के 2 दिन बाद किया है। राज्यपाल ने पटेल को आगामी सोमवार को दोपहर 2 बजे सरकार के गठन और शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया है।

कई संभावित मंत्रियों के नाम चर्चा में

बताया जा रहा है कि भूपेंद्र पटेल राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर गांधीनगर स्थित नए सचिवालय के नजदीक हैलीपैड मैदान में 12 दिसंबर को पद की शपथ लेंगे जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। विधायक कनू देसाई, राघवजी पटेज, ऋषिकेश पटेल, हर्ष सांघवी, शंकर चौधरी, पुरनेश मोदी, मनीषा वकील और रमन पाटकर के नाम मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है। बीजेपी मंत्रियों को चुनने के दौरान जातिगत और क्षेत्रीय प्रतिनिधित्व में संतुलन स्थापित करना चाहेगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन