भूपेंद्र पटेल आज लेंगे सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी, अमित शाह सहित बीजेपी के कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

ख़बरें भारत
भूपेंद्र पटेल- India TV Hindi
Image Source : FILE भूपेंद्र पटेल

गुजरात में बीजेपी की रिकॉर्ड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल आज सोमवार को लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। उनके साथ कुछ नए मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। ऐतिहासिक जीत के बाद शपथग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए बीजेपी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस शपथ समारोह में हिस्सा लेने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ही अहमदाबाद पहुंच गए हैं। वहीं गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित राज्यों के सीएम, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के कई दिग्गज नेता हिस्सा लेंगे।  

गांधी नगर में यहां होगा कार्यक्रम

भूपेंद्र पटेल दोपहर 2 बजे गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। राज्यपाल आचार्य देवव्रत उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इससे पहले 8 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट ने नई सरकार के गठन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया था।

भूपेंद्र पटेल को चुना गया विधायक दल का नेता

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है। 182 सदस्यीय सदन में बीजेपी ने रिकॉर्ड 156 सीटें जीतकर लगातार सातवीं बार जीत दर्ज की है। शनिवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल को एक बार फिर नेता चुना गया। उसके बाद उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात की और अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था। 

करीब दो लाख के रिकॉर्ड मतों से जीते भूपेंद्र पटेल

भूपेंद्र पटेल ने चुनाव में सबसे ज्यादा 1.92 लाख वोटों के अंतर से घाटलोडिया सीट जीती है। भूपेंद्र की लो-प्रोफाइल बीजेपी नेताओं में गिनती होती है। वे कड़वा पाटीदार समाज से सीएम बनने वाले पहले नेता हैं। उन्होंने सितंबर 2021 में पहली बार विजय रूपाणी की जगह ली थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन