दिल्ली में शानदार जीत के बाद यूपी निकाय चुनाव की तैयारी में जुटी AAP, जानें क्या है प्लान

ख़बरें भारत
यूपी में आप की तैयारी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी में आप की तैयारी

दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) उत्तर प्रदेश में आगामी शहरी निकाय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। निकाय चुनाव के आप राज्य प्रभारी सभाजीत सिंह ने कहा कि पार्टी मेयर पद की सभी सीटों, निकायों के वार्डों और नगर पंचायत सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। 

Related Stories

उन्होंने कहा, “एमसीडी चुनावों में लोगों ने आप को वोट देकर सत्ता में लाया। गुजरात में हम अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में सफल रहे। पार्टी उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव को गंभीरता से ले रही है।” पार्टी ने उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है। 20 से 30 नवंबर के बीच पार्टी ने पूरे प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं की 800 बैठकें आयोजित की।

पार्टी योगी सरकार पर साध रही निशाना

आप सरकार की ओर से संचालित प्राथमिक स्कूलों में बुनियादी ढांचे और सुविधाओं की कमी को लेकर योगी सरकार पर निशाना साध रही है। आप नेताओं ने कहा कि दिल्ली में एमसीडी की जीत के बाद पार्टी टिकट पर नगर निगम चुनाव लड़ने के इच्छुक आवेदकों की संख्या में उछाल आया है। एक नेता ने कहा, “हम उम्मीदवारों की बारीकी से जांच कर रहे हैं और फाइनलिस्ट को योग्यता और ईमानदारी के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।”

गौरतलब है कि आप आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एमसीडी की सत्ता में 15 सालों से काबिज बीजेपी को बेदखल कर दिया है। एमसीडी की 250 सीटों पर आप ने 134 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि बीजेपी ने 104 सीटें जीती हैं। वहीं, तीसरे स्थान पर रही कांग्रेस को सिर्फ 9 सीटें जबकि अन्य को 3 सीटें हासिल हुई हैं।  

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन