निसर्ग तूफान: आलिया भट्ट, विक्की कौशल और माधुरी दीक्षित सहित इन सेलेब्स ने जताई चिंता

फिल्म/बॉलीवुड

बॉलीवुड हस्तियों ने तूफान को लेकर जताई चिंता Image Source : INSTAGRAM

पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान के बाद अब महाराष्ट्र में निसर्ग का खतरा मंडरा रहा है। यह तूफान महाराष्ट्र व गुजरात के समुद्री तटों की ओर आगे बढ़ रहा है। इससे निपटने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों को तैनात किया गया है। वहीं, अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, विक्की कौशल, आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित और रिचा चड्ढा सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने इस पर चिंता जताते हुए लोगों से सुरक्षित जगहों पर रहने की अपील की है। 

प्रियंका चोपड़ा ने ट्विटर पर तूफान को लेकर चिंता जाहिर की और लोगों से सुरक्षित रहने की अपील की।

आलिया भट्ट ने इंस्टाग्राम पर स्टेटस शेयर किया है, जिसमें लिखा है कि तूफान के दौरान क्या करें।

आलिया भट्ट ने शेयर किया पोस्ट

विक्की कौशल ने लिखा, ‘उम्मीद कर रहा हूं कि ये पहली बारिश सिर्फ सुकुन और आनंद लेकर आए, ड्रामा नहीं। सुरक्षित रहिए।’

माधुरी दीक्षित ने नेचर की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘सुबह अजीब सी खामोशी है, शायद तूफान के पहले की शांति.. हम इसका भी मुकाबला कर लेंगे।’

ट्विंकल खन्ना ने लिखा, ‘चाय का एक कप, कुछ बूदें और तूफान का इंतजार, जो आकर कुछ लहर दे। सुरक्षित रहिए।’

1961 के बाद तीन जून को महाराष्ट्र से टकराने वाला निसर्ग पहला चक्रवात होगा। चक्रवाती तूफान मुंबई और महाराष्ट्र, गुजरात व पड़ोसी राज्यों के अन्य तटीय जिलों को प्रभावित करेगा। इसकी वजह से दो मीटर ऊपर तक लहरें उठ सकती हैं। इसके अलावा मुंबई, ठाणे और रायगढ़ जिलों के निचले इलाकों में भूस्खलन की आशंका बनी हुई है।

आशंका जताई जा रही है कि तूफान से कच्चे घरों, झोपड़ियों को नुकसान पहुंचने के साथ ही बिजली और संचार की लाइनों व तटीय इलाकों की फसलों को भी बड़ा नुकसान हो सकता है।

Source