लॉकडाउन: घर पर सुरक्षित रहकर खूबसूरती का ध्यान रख रहे हैं लोग, ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स की बढ़ी मांग

खाना खज़ाना लाईफस्टाइल
 घर पर सुरक्षित रहकर खूबसूरती का ध्यान रख रहे हैं लोग- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @WILLOWINSPIRED  घर पर सुरक्षित रहकर खूबसूरती का ध्यान रख रहे हैं लोग

नई दिल्ली: सेल्फ-ग्रूमिंग इस समय रफ्तार पकड़ रहा है, हर कोई इसे खुशी से कर रहा है। अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने अपने पति को स्टाइलिश हेयरकट दिया, आलिया भट्ट ने भी अपना हेयर कट कराया। यहां तक कि डचेस ऑफ कैम्ब्रिज, केट मिडलटन ने भी लॉकडाउन के दौरान अपने छोटे बच्चों की हेयरस्टाइलिंग की।

लोग अपने घरों में सुरक्षित रहते हुए अपनी सुंदरता के लिए उपाय कर रहे हैं, उससे ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स का बिजनेस बढ़ गया है।

हेयर ड्रायर, हेयर स्टाइलर, हेयर कर्लर, हेयर स्ट्रेटनर, बॉडी ग्रूमिंग किट, और सबसे महत्वपूर्ण बात, ट्रिमर और पुरुषों के शेवर जैसे उत्पादों की मांग बढ़ी है। जिससे इन ब्रांड की बिक्री के आंकड़ों में बड़े पैमाने पर उछाल आया है।

मन की बात: हॉलीवुड से हरिद्वार तक छाया योगा, पीएम मोदी की अपील-इस योग दिवस पर सभी प्राणायाम करने की करें कोशिश

पैनासोनिक इंडिया के लाइफस्टाइल बिजनेस ग्रुप के बिजनेस हेड शरथ नायर ने आईएएनएस को बताया, “पुरुषों और महिलाओं दोनों श्रेणियों में ट्रिमर, हेयर स्टाइलिंग टूल जैसे उत्पादों की मांग बढ़ी है। हमारे ट्रिमर और हेयर ड्रायर हमारे लिए सबसे ज्यादा बिकने वाले उत्पाद बने हुए हैं। वास्तव में, हमने अपनी मूल बिक्री में 5 गुना की वृद्धि दर्ज की है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं देख रहा हूं कि लॉकडाउन ने उपभोक्ताओं में एक व्यवहारिक परिवर्तन किया है। हम निश्चित रूप से कम समय के लिए सकारात्मक प्रभाव देख रहे हैं, इसके दीर्घकालिक प्रभाव हमें आगे का समय बताएगा।”

सिरगेट पीने में कितना पैसा उड़ाया, हिसाब लगाएंगे सिहर उठेंगे आप

बता दें कि अपने घरों में रह रहे लोग इलेक्ट्रॉनिक चीजों की मदद से अपने दैनिक काम निपटा रहे हैं। लॉकडाउन के कारण पहले जो काम पास के सलून और नाई की दुकानों पर जाकर होता था, वो अब खुद घर पर कर रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage