जयपुर ग्रामीण में जल जीवन मिशन के तहत होगी पेयजल की व्यवस्था

अन्य राज्य

अमित यादव, कोटपूतली: पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ के प्रयासों से जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र की पांच विधानसभाओं आमेर, जमवारामगढ, झोटवाड़ा, कोटपूतली, शाहपुरा एवं विराटनगर में जल जीवन मिशन के अंतर्गत 64 करोड़ 52 लाख रुपये की पेयजल योजना स्वीकृत हुई है. इसके तहत पांचों विधानसभा क्षेत्रों में स्थानीय जनता की पेयजल समस्या का समाधान हो सकेगा. 

आमेर में 16 करोड़ 62 लाख 70 हजार रुपये से श्यामपुरा, लखेर, लबाना, गठवाड़ा, ढंढ, खोरामीणा, बिलोंची, चैंप एवं बिहारीपुरा, जमवारामगढ़ में 5 करोड़ 92 लाख 88 हजार रुपये की लागत से बोबाड़ी, बिरासना, सायपुरा एवं नेवर, झोटवाड़ा में 5 करोड़ 11 लाख 19 हजार रुपये से नीमेड़ा एवं भम्भौरी कोटपूतली में 8 करोड़ 23 लाख 81 हजार रुपये से द्वारिकपुरा, गोवर्धनपुरा, तापड़ी एवं मोलाहेड़ा शेखपुरा, शाहपुरा में 6 करोड़ 19 लाख 87 हजार रुपये से सुराणा कुम्भावास एवं कांट, विराटनगर में 22 करोड़ 41 लाख 61 हजार रुपये से नाथावाला, गोविन्दपुरा धाबाई, जवानपुरा, छापला कलां, छापला खुर्द, रामपुरा, भगतपुरा, आमलोदा बरवाड़ा, पापड़ा, कुहाड़ा एवं केरली आदि स्थानों पर पेयजल समस्या से जनता को राहत मिल सकेगी. 

जयपुर ग्रामीण क्षेत्र की पेयजल समस्या प्रतिवर्ष गर्मी के मौसम में और भी भीषण हो जाती है. ग्रामीण में पानी की समस्या को देखते हुए पूर्व में ही इस योजना के लिए उच्च स्तर पर विचार विमर्श किया गया था, जिसके फलस्वरूप भविष्य में जयपुर ग्रामीण की जनता को इस योजना का लाभ मिल पाएगा. जल जीवन मिशन के तहत  पेयजल व्यवस्था के लिए राशि स्वीकृत होने से क्षेत्र में खुशी की लहर है. क्षेत्रीय जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं ने सांसद का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया है.

Source