भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हराया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही T20 श्रृंखला के पांच मैचों की सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे T20 मैच में 20 रनों से हरा दिया l ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर केवल 154 रन ही बना पाई।

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ट्रेविस हेड और जोस फिलिप ने काफी आक्रामक शुरुआत की लेकिन यह साझेदारी लंबी नहीं चल पाई और जोश फिलिप 8 रन बनाकर चौथे ओवर में आउट हो गए l ट्रेविस हेड ने 16 गेंद पर 31 रनों की आक्रामक पारी खेली जिसमें उन्होंने पांच चौके और एक छक्का भी लगाया । लेकिन वह भी ज्यादा देर तक बल्लेबाजी नहीं कर पाए और पांचवें और में ही आउट होकर पवेलियन चले गए।

मैथ्यू शॉर्ट ने 22 रनों की पारी खली और कप्तान मैथ्यू वेड नाबाद रहते हुए 36 रनों की आक्रामक पारी खेली जिसमें उन्होंने दो चौके और दो छक्के भी लगाए ।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत को काफी अच्छी और तेज शुरुआत दी। जायसवाल ने 28 गेंद पर 37 रन बनाए और ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंद पर 32 रन बनाए ।

रिंकू सिंह ने एक बार फिर से अपनी काबिलियत को दिखाते हुए 29 गेंद पर 46 रन की तेज पारी खेली जिसमें उन्होंने चार चौके और दो छक्के भी लगाए। इस प्रकार भारत ने चौथा अंतरराष्ट्रीय T20 मैच को 20 रनों से जीत लिया और श्रृंखला में अजय बढ़त बना ली है

Leave a Comment